Breaking News

मोदी सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कहा- मुझे इस सरकार पर कतई भरोसा नहीं

सीहोर: सुरक्षा कारणों से सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के यात्रियों को बीच में ही यात्रा छोड़कर लौट जाने के जम्मू कश्मीर प्रशासन के परामर्श के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर बीजेपी को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए और उसने वहां यदि जबरदस्ती करने की कोशिश की तो इससे देश को काफी नुकसान होने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर से यात्रियों को खाली कराये जाने पर पूछे गये सवाल के जवाब में दिग्विजय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ऐसा है कि यह फैसला क्यों लिया गया, मैं नहीं समझ पाया.

लाखों अमरनाथ यात्रियों को बेहद असुविधा हुई है. मुझे इस सरकार पर कतई भरोसा नहीं है. झूठ बोलने में मैंने इनसे (बीजेपी नीत नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार) बड़ी सरकार नहीं देखी. उन्होंने कहा कि आतंकवादी घटनाओं को हम लोग रोज देख रहे हैं. ऐसा कौन सा पहाड़ टूट रहा था, जिसकी वजह से आपने अमरनाथ यात्रा रोक दी. और साथ में लगभग 20,000 से ज्यादा फोर्स वहां भेजी गई है. दिग्विजय ने कहा कि कोई बहुत बड़ी कार्रवाई करने के ये लक्षण नजर आते हैं.

लेकिन कश्मीर घाटी की संवेदनशीलता पर भारतीय जनता पार्टी को बहुत सोच समझकर काम करना चाहिए. यदि उसने (केन्द्र सरकार) जबरदस्ती करने की कोशिश की तो मैं इतना ही कह सकता हूं कि देश को काफी नुकसान होने की संभावना है. मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षा कारणों से यात्रा छोड़कर बीच में लौटने का परामर्श दिया था. सैलानी और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालु शनिवार को कश्मीर घाटी से लौटने लगे हैं. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यह परामर्श तब जारी किया गया जब सेना ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी अमरनाथा यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...