Breaking News

मुख्यमंत्री राहत कोष में विदेश से पैसा जमा कराने की कोशिश, एनआरआई से चल रही बातचीत

अशोक यादव, लखनऊ। कोविड-19 महामारी की लड़ाई जीतने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में विदेश से पैसे जमा कराने की व्यवस्था की जा रही है। इस मामले पर कोशिश जारी है कि एनआरआई भी राहत राशि जमा कर सकें।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना की वर्तमान परिस्थिति की विस्तृत समीक्षा कर रहे हैं। सीएम योगी ने अर्बन क्षेत्र के लोगों को आज धनराशि वितरित की है।

पटरी दुकानदार से कुली तक को धनराशि का वितरण हुआ है। 28 हजार से ज्यादा औद्योगिक इकाइयों ने मजदूरों का पेमेंट कर दिया गया है।  

अवनीश अवस्थी ने बताया कि राशन कार्ड्स पर वितरण जारी है।, दो करोड़ से ज्यादा कार्ड्स पर वितरण हो चुका है।  लाखों की संख्या में फूड पैकेट बांटे जा रहे हैं।

50 लाख से ज्यादा लीटर दूध का उपार्जन हुआ है। 42,347 वाहनों से होम डिलेवरी जारी है। तमाम कम्पनियों ने बिस्किट, सैनिटाइजर, मास्क जिलों में बंटवाये हैं।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि यूपी के 15 जनपद के हॉटस्पॉट में अलग से व्यवस्था की गई है। होम डिलेवरी जारी है। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने पर कार्यवाही होगी,मास्क पहनना जरूरी है।

मास्क न हो तो गमछा, दुपट्टा लगा सकते हैं। लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर एफआईआर समेत अन्य कार्रवाई की जा रही हैं।  5 करोड़ से ज्यादा का चालान वसूला गया है। 

Loading...

Check Also

लोकतंत्र बचाने के लिए गठबंधन उम्मीदवार का करें समर्थन : पं० शेखर दीक्षित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ । आम आदमी पार्टी लखनऊ द्वारा प्रदेश कार्यालय गोमती नगर ...