Breaking News

मुंबई में पेट्रोल 100 रुपये के पार, जानिए आपके शहर में क्या है तेल की कीमत

नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी शनिवार के पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए हैं। घरेलू बाजार में तेल की कीमतों में फिर उछाल आया है। पेट्रोल के दाम  में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल की कीमत  में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 93.94 रुपये जबकि डीजल 84.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं, मुबई में पेट्रोल की कीमत 100.19 रुपये और डीजल की कीमत 92.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 105.15 और डीजल का भाव 97.99 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि शुक्रवार (28 मई) को तेल के रेट  स्थिर रहे जबकि इससे एक दिन पहले सरकारी तेल कंपनियों  ने पेट्रोल और डीजल  की कीमतों में बदलाव किया था।

2 मई से अब तक 16 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा चुके हैं। इन दिनों में पेट्रोल 3.57 रुपये प्रति लीटर डीजल 3.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। दुनिया में कच्चे तेल का तीसरा सबसे बड़ा ग्राहक भारत मौजूदा समय में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल ने शतक बना दिया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के भोपाल, अनूपपुर, राजस्थान के श्री गंगानगर में पेट्रोल के दाम पहले से 100 रुपये प्रति लीटर पार कर गए थे।

Loading...

Check Also

वनप्लस ने कोर को पहले से कहीं ज्यादा शक्तिशाली बनाते हुए वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड वनप्लस ने वनप्लस नॉर्ड सीई4 लॉन्च किया ...