Breaking News

मायावती ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से किया इनकार, कहा- सपा और बसपा के गठबंधन में है बीजेपी को हराने की क्षमता

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में बीजेपी को हराने की क्षमता है। किसी भी राज्य में वह कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेंगी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी भी सूरत में समझौता नहीं होगा।मायावती ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव की तैयारी और उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए सभी राज्यों के बसपा प्रमुखों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

मायावती ने बैठक में कहा कि सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में भी आपसी समझ और सूझबूझ से गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा का गठबंधन पूरी नेकनीयती से काम कर रहा है और तीनों राज्यों में इसे बेहतर गठबंधन के तौर पर माना जा रहा है। मायावती ने पार्टीजनों को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के अधूरे कारवां को मंजिल तक पहुंचाने के लिए पार्टी से जुड़ सभी लोगों को जमीनी स्तर पर काम करना होगा और बसपा को कार्यकर्ता आधारित बनाना होगा।

उन्होंने सभी को निर्देश दिया कि वे थोड़े समय के लाभ के लिए ऐसा कोई कदम न उठाएं जो पार्टी के हित में न हो। उल्लेखनीय है कि, बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा उत्तर प्रदेश में एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में ऐसी खबरें भी थी कि इस गठबंधन में कांग्रेस को भी जगह मिल सकती है और दोनों पार्टियां कांग्रेस को 15 सीटें दे सकती हैं, लेकिन मायावती के इस बयान ने उन तमाम खबरों पर विराम लगा दिया है। हालांकि, सपा-बसपा ने अमेठी और रायबरेली की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है।।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...