Breaking News

मलिहाबाद मे हाई टेंशन तार की जद में आए राज मिस्त्री की मौत, पूरे गांव में मचा कोहराम

लखनऊ। मलिहाबाद के कांजी खेड़ा गाॅव मे मकान बना रहा एक 36 वर्षीय राज मिस्त्री मकान के पास से गुजर रहे 11 हजार वाट के हाई टेंशन तार की जद मे आकर मौत के मुंह मे समा गया। राज मिस्त्री की करन्ट से हुई दर्दनाक मौत के बाद पूरे गाॅव मे कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि मृतक राज मिस्त्री छत की स्लेब मे डालने के लिए सरिया उठा कर छात पर चढ़ रहा था तभी लम्बी सरिया मकान के पास से गुजर रहे 11 हजार वाॅट के हाई टेंशन तार से टकरा जाने की वजह से राज मिस्त्री की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीओ मलिहाबाद ने पीड़ित परविार को आश्वासन दिया है कि वो सरकार से मिलने वाले मुआवजे को पीड़ित परिवार को दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।

जानकारी के अनुसार धनौरा माल मे अपनी पत्नी शिवरानी एक बेटे शिवम 8 दो बेटियो शिवानी 7 शिवांशी 5 के साथ रहने वाले 36 वर्षीय शिवशंकर यादव राज मिस्त्री थे। शिव शंकर कई दिनो से मलिहाबाद के कांजी खेड़ा मे रहने वाले महादेव के निर्माणाधीन मकान मे काम कर रहे थे। सोमवार को भी रोज की तरह मकान मे निर्माण का काम चल रहा था। महादेव के मकान के पास से ही 11 हजार वाॅट की हाई टेशन लाईन भी गुजर रही है। बताया जा रहा है कि राज मिस्त्री शिव शंकर यादव मकान की छत मे स्तेमाल होने वाली लम्बी सरिया लेकर छत पर खडे हुए तभी सरिया का एक सिरा मकान के पास से गुजर रही 11 हजार वाॅट के हाई टेशन तार से टकरा गई। बिजली के तार का करन्ट सरिया मे उतरा और सरिया मे शिवशंकर यादव चिपक गए। शिवशंकर के करंट लगते ही वहां कोहराम मच गया गम्भीर हालत मे उन्हे तत्काल मलिहाबाद के सामुदायिक स्वाथ्य केन्द पहुॅचाया गया जहा डाक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

शिवशंकर की दर्दनाक मौत की खबर जब उनके घर पहुॅची तो वहां कोहराम मच गया। हाई टेशन तार की जद मे आकर मौत का शिकार हुए शिवशंकर के परिजनो को एसडीओ मलिहाबाद दुर्गेश जयसवाल ने आश्वासन दिया है कि वो सरकार से मिलने वाले 5 लाख के मुआवजे के लिए शव के पोस्टमार्टम के बाद अपनी रिपोर्ट भेज देंगे उन्होने पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कहा है कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि हाई टेशन तार की जद मे आकर मौत के मुहं मे समाए शिव शंकर यादव के परिवार की पूरी मदद हो। बताया जा रहा है कि मृतक शिव शंकर पर ही पूरे परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी थी उसकी पाॅच बहने है जिनमे से दो की शादी हो चुकी है।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...