Breaking News

भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज

भारत ने वेस्टइंडीज और अमेरिका के दौरे की शुरुआत जीत से की है। शनिवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला फ्लोरिडा (अमेरिका) के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने चार विकेट से मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज (रविवार) फ्लोरिडा में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है।

टीम इंडिया की नजर विंडीज के खिलाफ विदेश में आठ साल बाद सीरीज जीतने पर होगी। पिछली बार भारत 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 से सीरीज जीता था। दूसरे टी-20 मुकाबले में भी विराट सेना वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार जीत के क्रम को आगे बढ़ाते हुए सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें टीम इंडिया ने छह में जीत दर्ज की है। वेस्टइंडीज को भी 5 मैच में जीत हाथ लगी है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला। फ्लोरिडा में दोनों के बीच यह चौथा मैच होगा।

दोनों टीम इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।
वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, जेसन मोहम्मद, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्रैम्बल (विकेटकीपर), जॉन कैम्पबेल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, इविन लुइस।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...