Breaking News

भारतीय रेलवे के उपक्रम डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन लिमिटेड ने चाईनीज फर्म के साथ 471 करोड़ का कॉंट्रैक्ट किया रद्द

अशाेेेक यादव, लखनऊ। सीमा पर चीन के साथ बढ़े तनाव के बीच केन्द्र सरकार गुरुवार को एक और बड़ा फैसला लिया है। भारतीय रेलवे के उपक्रम डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन लिमिटेड ने चाईनीज फर्म के साथ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है।

हाल ही में भारतीय रेलवे में सिग्नलिंग और टेलिकॉम के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन लिमिटेड ने चीनी कंपनी के साथ 471 करोड़ का कॉंट्रैक्ट किया था।

इससे पहले बुधवार देर शाम को केन्द्र सरकार ने BSNL और MTNL को निर्देश दिया था कि देश में भी 4जी सेवाओं में इस्तेमाल हो रहे चाइनीज उपकरणों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी जाए।

लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के हमले के बाद केन्द्र सरकार ने भारत के अंदर काम कर रही सभी चीनी कंपनियों से टेंडर और निर्माण ठेके वापस लेने का भी निर्देश दिया है।

सरकार के अलावा पूरे देश में शहर-शहर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के साथ राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले जला रहे हैं। चीनी हरकत के बाद भारत में जबरदस्त जन आक्रोश दिख रहा है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...