Breaking News

भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक में किसानों की समस्याओं पर हुई चर्चा

उरई,कोंच। भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक गल्ला मंडी कोंच में संपन्न हुई जिसमें दस बिंदुओं पर चर्चा की गई और किसानों की समस्याओं को लेकर वार्ता की गई। भाकियूू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन की उपस्थिति में संपन्न हुई बैठक में किसानों ने सरकार पर किसानों ने सरकार पर उनकी अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया। श्री जादौन ने कहा कि सरकार को प्रदेश के संपूर्ण किसानों के सभी प्र्रकार के कर्जों को पूरी तरह से माफ करना चाहिए। स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट तुरंत लागू की जाए तथा फसलों के घोषिषत सरकारी समर्थन मूल्य से नीचे की खरीद को अपराध की श्रेणी में रखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा फसल बीमा के प्रावधानों में परिवर्तन कर उसे किसान हितकारी बनाया जाए। अन्ना प्रथा का समाधान तुरंत किया जाए। किसानों को पेंशन से जोडने का काम किया जाए। साथ ही कृषि कार्य के लिए किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने सहित अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक मेें आगामी 14 फरवरी को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को लेकर भी चर्चा की गई। इसके बाद एसडीएम गुलाब सिंह को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष बृजेश राजपूत, चतुर सिंह निरंजन, अजय गोयल, डा. पीडी निरंजन, जयराम, चंद्रपाल, देवेंद्र्र आदि मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...