Breaking News

भाकियू कार्यकर्ताओं ने टोल पर फूंकी कृषि कानून की प्रतियां, सरकार से की कृषि कानून वापस लेने की मांग

अशाेक यादव, लखनऊ। कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान साढ़े छह माह से आंदोलन कर रहे हैं। शनिवार को कृषि कानून लागू हुए एक साल पूरा होने पर किसानों ने मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में विरोध स्वरूप जगह-जगह कृषि कानून की प्रतियां फूंकीं।

आंदोलित किसानों ने कहा कि सरकार कृषि कानून को किसान हित में बताकर वाहवाही लूटने में लगी है। किसान जानता है कि कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार यह सब कर रही है। कृषि कानून से कोई फायदा किसान को नहीं होने वाला है। टोल पर शनिवार को दसवें दिन भी भाकियू नेताओं ने धरना देते हुए अपना विरोध जताया।

भाकियू पदाधिकारियों ने पर्यावरण दिवस का हवाला देकर कलक्ट्रेट पर कृषि कानून की प्रति फाडी तो वहीं मवाना तहसील और सिवाया टोल पर प्रति जलाकर विरोध जताया। कलक्ट्रेट पर भाकियू ने प्रधानमंत्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कलक्ट्रेट पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद रही।

भारतीय किसान यूनियन ने जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी के नेतृत्व में भाकियू पदाधिकारी कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक साल पूरा होने पर वह कृषि कानूनों की प्रति जलाने की बजाय फाड़कर विरोध दर्ज करेंगे। इस दौरान भाकियू के विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया और डीएम कार्यालय को पुलिस फोर्स लगाकर छावनी में तब्दील कर दिया।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...