Breaking News

बोर्ड परीक्षा निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन करना सुनिश्चित करें: जिलाधिकारी

हरदोई। रसखान प्रेक्षागृह में बोर्ड परीक्षा के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित समस्त जोनल, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटो को निर्देश दिये कि शासन की मंशानुरूप जनपद में बोर्ड परीक्षा निष्पक्ष, शान्ति पूर्ण एवं नकल विहीन करना सुनिश्चित करें। उन्होने कि सभी सेक्टर मजिस्टेªट 05 फरवरी 2019 को अपने क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण करके यह सुनिश्चित करेगें कि सभी परीक्षा केन्द्रों के हर कमरे में सीसी कैमरा लगा है और कैमरे की रेंज में पूरा कमरा आ रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी छात्र , छात्र एवं केन्द्र व्यवस्थापक आदि के पास मोबाइल फोन आदि लेकर नहीं जायेगें तथा बालिकाओं की तलाशी महिला अध्यापक द्वारा ही ली जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि परीक्षा के दौरान सभी अधिकारी सचेत रहे और अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के लिए जनपद को 6 जोन व 27 सेक्टर में बांटा गया है और इतने ही जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्ति करने के साथ 5 सचल दल भी बनाये गये है जो लगातार परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण करते रहेगें। श्री खरे ने कहा कि जनपद परीक्षा में नकल के मामले में संवेदनशील है इसलिए किसी भी स्तर पर नकल न होने दी जाये तथा परीक्षा केन्द्रों के आस-पास की दुकाने बन्द करा दी जाये और किसी भी बाहरी व्यक्ति को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश न दिया जाये। उन्होने कहा कि परीक्षा के दौरान किसी भी अधिकारीध्कर्मचारी को छुट्टी की स्वीकृत उनके द्वारा ही दी जायेगी और परीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों के क्षेत्र में समय-समय पर बदलाव भी किया जायेगा।

जिसकी सूचना समय से अधिकारियों को दी जायेगी। उन्होने कहा कि किसी भी केन्द्र पर नकल करने या कराने की सूचना मिलने पर संबंधित सेक्टर, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापक के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने अधिकारियों से कहा कि परीक्षा के दौरान उन्हें पूर्ण सुरक्षा दी जायेगी और हर परीक्षा केन्द्र पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है और सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सचल दल के साथ भी पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में बोर्ड परीक्षा के लिए 152 केन्द्र बनाये गये है तथा किसी भी समस्या या जानकारी के लिए कंट्रोल रूम नम्बर 05852-234228 पर या उनके मोबाइल नम्बर 9454457317 पर काल कर सकते है।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...