Breaking News

बुधवार के टोटके: भगवान गणेश की पूजा के लिए अपनाएं बुधवार के ये टोटके

बुधवार का दिन विशेष रूप से भगवान गणेश को समर्पित है। हिंदू शास्त्रों में गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। गणेश जी की पूजा से न केवल धन लाभ होता है बल्कि सुख और समृद्धि का भी वास होता है। बुधवार के दिन किए गए टोटके विशेष लाभ देते हैं। इस दिन टोटके कभी खाली नहीं जाते हैं। आप भी बुधवार के दिन कुछ टोटके आजमाते हैं तो आपको इसका विशेष लाभ होगा और अगर आप इन टोटकों के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इन सब के बारे में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं बुधवार के टोटकों के बारे में………
बुधवार के टोटके
1.बुधवारे के दिन स्नान आदि से निर्वत होकर किसी गणेश मंदिर में जाएं। वहां जाकर गणेश जी को 11 या 21 दू्र्वा की गांठे अर्पित करें। यह टोटका धन लाभ के लिए अचूक टोटका है।
2.प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं। यदि हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर के समस्त क्लेश दूर होते हैं और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।3.बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की समस्त परेशानियां दूर होती है। साथ ही घर-परिवार और नौकरी पेशे से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान होता है।
4.यदि आपके में नकारात्मक का वास है तो शुक्लपक्ष के बुधवार के दिन घर की अच्छी तरह सफाई करें। इसके बाद गणपति की सफेद प्रतिमा स्थापित करें। फिर विधि-विधान से इनकी पूजा करें। ऐसा करने से घर की समस्त नकारात्मक शक्तियां स्वतः खत्म हो जाती है। साथ ही धन लाभ के योग बनते हैं।
5.गणेश जी को मोदक अत्याधिक प्रिय है। बुधवार के दिन अगर आप गणेश जी को मोदक का भोग लगाते हैं तो आपको गणेश जी का विशेष आर्शीवाद प्राप्त होगा।
6.बुधवार के दिन 7 कौड़ियों को एक मट्ठी हरे मूंग के साथ किसा हरे कपड़े में बांध कर रख दें। किसी गणेश मंदिर की सीढ़ियों पर चुपचाप रख दें। यह टोटका आपकी धन संबंधी सभी परेशानियों को खत्म कर देगा।
7.बुधवार के दिन दो हांडि ले पहली हांडी में सवा किला हरी साबूत हरी मूंग की दाल लें और सवा किलो डली नावा नमक भर कर हरे कपड़े से उनका मुंह बांधकर यह दोनों हांडी अपने घर में कही रख दें। इस टोटके को करने से आपकी विदेश यात्रा में आ रही परेशानी खत्म हो जाएंगी।
8. अगर आप राहू की समस्या से पीड़ित हैं तो बुधवार की रात को एक नारियल अपने सिरहाने रखकर सो जांए ।दूसरे दिन आप इस नारियल को कुछ दक्षिणा के साथ किसी गणेश मंदिर में रख दें। यह टोटका राहू से संबंधित सभी परेशानियों को खत्म कर देगा।
9.बुधवार के दिन शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाना भी काफी शुभ रहता है।
10.हाथी को गणेश जी का स्वरूप माना जाता है। अगर हो सके तो बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलांए यह टोटका आपको गणेश जी के साथ माता रिद्दि-सिद्धि का भी आर्शीवाद दिलवाएगा।

Loading...

Check Also

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न ‘श्रीमद रामायण’ ‘श्री राम रथ’ लेकर कानपुर पहुंचा !

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कानपुर : मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम के धार्मिक और साहसी ...