Breaking News

बारिश से जलमग्न हुई देहरादून की सड़कें, वाहनों की आवाजाही में लोग परेशान

देहरादून: राजधानी देहरादून में सोमवार सुबह हुई बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई। मुख्य सड़कों पर जलभराव होने से वाहनों की आवाजाही में लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं वाहन भी आधे पानी में डूब गए। वहीं, रविवार देर शाम को बिंदाल नदी अचानक उफनाई तो बस्ती वालों की सांसे अटक गई। हालातों का जायजा लेने प्रशासन और नगर निगम की टीम पहुंची और लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की। हालांकि, इस दौरान किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई। प्रशासन के मुताबिक सभी राहत कैंप तैयार हैं, जरूरत पड़ने पर लोगों को वहां शिफ्ट किया जाएगा।

इधर, एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम ने पानी में बहते गाय के बछड़े को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। एसडीएम सदर कमलेश मेहता और नगर निगम के अधिकारियों ने अनाउंसमेंट कर लोगों को बस्ती छोड़कर राहत कैंपों में जाने की अपील की, लेकिन बस्ती वाले वहां से जाने को तैयार नहीं हुए। एसडीएम कमलेश मेहता ने बताया बिंदाल के आसपास बस्तियों में अधिकारियों को तैनात किया गया है। लगातार यहां पर नजर रखी जा रही है। देर रात किसी भी कार्रवाई के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। सभी राहत कैंपों में खाने पीने की वस्तुओं से लेकर बिस्तर आदि की व्यवस्था भी कर दी गई है।

ताकि, समय आने पर यदि लोग इन कैंपों में पहुंचे तो उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के सात जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की आशंका जताते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों में एहतियात बरतने को कहा गया है। मौसम विभाग ने चार और पांच अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके तहत सोमवार सुबह से ही प्रदेशभर के इन जिलों में बादल छाए रहेंगे। अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...