Breaking News

बंगाल: आयोग ने पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले SP का किया तबादला, TMC ने कहा…

नई दिल्ली/कोलकाता: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर उनके स्थान पर दूसरे पुलिस अधिकारी को तैनात किया है. आयोग ने एक आदेश जारी कर कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता का तबादला कर उनकी जगह अमित कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक तैनात किया है. इस कदम पर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘मुझे संदेह है क्या वाकई चुनाव आयोग निष्पक्ष इकाई की तरह काम कर रहा है.’ उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) नेता मुकुल राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की यात्रा के दौरान कूचबिहार के पुलिस प्रमुख को धमकाया था और टीएमसी के लिए काम करने का आरोप लगाया था.

वहीं, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुप्ता को हटाए जाने का स्वागत किया और कहा कि राज्य में तब तक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते जब तक टीएमसी के आकाओं के इशारे पर काम करने वाले अधिकारियों को हटाया नहीं जाता. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह भी पश्चिम बंगाल के चार पुलिस अधिकारियों का तबादला किया था. आयोग के इस फैसले पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. बनर्जी का आरोप था कि चुनाव आयोग केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर राज्य में अधिकारियों के तबादले कर रहा है.

आयोग ने इन आरोपों को यह कहते हुये खारिज कर दिया कि यह फैसला विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट पर किया गया है. राज्य में 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव में कूच बिहार और अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर मतदान होगा. वहीं दूसरी ओर कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को माड्या लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी, उपायुक्त एन. मंजूश्री को निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्थानांतरित कर दिया.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘चुनाव आयोग के निर्देश पर सार्वजनिक निर्देश आयुक्त पी.सी. जाफर को तत्काल प्रभाव से मांड्या का उपायुक्त और निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है.’ निर्वाचन आयोग ने यह निर्देश तब दिया, जब भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने मंजूश्री के खिलाफ जनता दल सेकुलर के उम्मीदवार निखिल के का कथित रूप से पक्ष लेने और उनके निर्दलीय प्रतिद्वंद्वी बहुभाषी अभिनेत्री सुमलता अंबरीश के खिलाफ भेदभाव करने की शिकायत दर्ज कराई. अंबरीश को भाजपा का समर्थन प्राप्त है. मांड्या और 13 अन्य सीटों के लिए मतदान 18 अप्रैल को होना है.

Loading...

Check Also

कौशांबी, प्रतापगढ़ में भाजपा को निपटाने के बाद “राजा भइया” मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल को सबक सिखायेंगे !

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ : लोकसभा चुनाव में ठाकुर मतों के लिये तरस गयी भाजपा ...