Breaking News

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में मानसून के 18 से 20 जून के बीच पहुंचने की उम्मीद

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कोलकाता में मानसून ने दस्तक दे दी है और जल्द ही उत्तर प्रदेश तक पहुंचने वाला है। पूर्वांचल के रास्ते यूपी में मानसून के 18 से 20 जून के बीच पहुंचने की उम्मीद है। इससे पहले 16-17 जून से भी मानसून पूर्व बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्त ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। मौसम विभाग निदेशक ने बताया कि मानसून कोलकाता पहुंच चुका है। जल्द ही झारखंड, छत्तीसगढ़ और फिर बिहार होते हुए मानसून पूर्वी यूपी पहुंचेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के भीतर झारखंड, छत्तीसगढ़ और बिहार में मानसून के पहुंचने के आसार बन रहे हैं। फिलहाल मौसम विभाग ने आज शनिवार 13 जून से सोमवार 15 जून के बीच प्रदेश कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं।

जेपी गुप्त कहा कि 13 जून को राज्य के कुछ इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और फिर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।

इससे पहले गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दरम्यान सबसे अधिक 5 सेण्टीमीटर बारिश एल्गिनब्रिज पर रिकार्ड की गयी।

इसके अलावा कन्नौज में 3, नीमसार, बिलग्राम, कतर्नियाघाट में 2-2, भरधना, मऊरानीपुर में एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गई। लखनऊ और आस-पास के इलाकों में शुक्रवार को बादलों की आवाजाही बनी रही। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को प्रदेश का सबसे गरम स्थान आगरा रहा जहां पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर रिकार्ड किया गया।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...