Breaking News

पुलिस ने स्कूल से बरामद की 29 लाख की शराब, प्रबंधक हिरासत में ,पूछताछ जारी

जौनपुर। आबकारी विभाग व थाना पुलिस ने मंगलवार की तड़के बड़ेरी गांव स्थित एक निजी स्कूल में दबिश देकर 500 पेटी और मिले सुराग के आधार पर खुटहन में पुलिस ने सौ पेटी शराब बरामद की। स्कूल प्रबंधक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बरामद शराब की कीमत 29 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्त रूप से छानबीन कर रही हैं। बड़ेरी गांव में बस्ती से दूर सुनसान स्थल पर स्थित आरसीएम पब्लिक स्कूल में सीमेंट शेड के नीचे भारी मात्रा में पेटियों में रखी शराब ग्रामीणों ने देखी।

उन्होंने तुरंत पुलिस व आबकारी विभाग को सूचना दी। पुलिस व आबकारी विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से दबिश दी तो स्कूल में सीमेंट शेड के नीचे पांच सौ पेटी श्रॉयल बांबे व्हिस्की ब्रांड की शराब बरामद हुई। मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ ही देर पहले यहीं से एक पिकअप में शराब सप्लाई के लिए खुटहन की तरफ ले जाई गई है। सूचना पर तुरंत सक्रिय हुई खुटहन थाना पुलिस ने घेराबंद कर एक पिकअप से इसी ब्रांड की सौ पेटी शराब बरामद किया। ग्रामीणों का कहना है कि सोमवार की शाम तक यहां कुछ नहीं था। इससे साफ जाहिर होता है कि इतनी भारी मात्रा में शराब रात में वहां उतारी गई थी।

आबकारी निरीक्षक प्रशांत सिंह ने बताया कि छह सौ पेटियों में पौव्वा की 28,800 शीशियां हैं। इसकी न्यूनतम कीमत 28.80 लाख रुपये आंकी गई है। इसे जांच के लिए भेजा जाएगा। शराब किसी डिस्टलरी की बनी हुई नहीं है। जांच से ही साफ हो सकेगा कि कहीं शराब जहरीली तो नहीं है। सीओ बदलापुर राजेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल के प्रबंधक काली प्रसाद मौर्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रबंधक का कहना है कि गर्मी की छुट्टी के कारण स्कूल बंद चल रहा है। शराब किसने रखी इसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। सीओ का कहना है कि पुलिस व आबकारी विभाग साझा तौर पर यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि इस गैरकानूनी धंधे में कौन लोग संलिप्त हैं।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...