Breaking News

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को भाजपा ने बताया नाटक

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी (BJP) ने नाटक करार दिया है. पार्टी का दावा है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार खुद ही गिर जाएगी और इसके लिए बीजेपी को कुछ करने की जरूरत नहीं है. लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहने के कारण बनर्जी ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने इसे अस्वीकार कर दिया. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘यह अच्छा है कि उन्होंने कम-से-कम अपनी हार स्वीकार की, लेकिन केवल सहानुभूति बटोरने के लिए उन्होंने पद छोड़ने का नाटक किया है.’

विजयवर्गीय ने कहा कि बनर्जी की सरकार खुद गिर जाएगी और इसके लिए बीजेपी को कुछ करने की जरूरत नहीं है. इससे पहले शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी ने कहा था, ‘मैं सीएम के पद पर रहकर लगातार काम नहीं करना चाहती थी और मैंने इस बारे में तृणमूल कांग्रेस को बताया था.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी पार्टी को बताया था, 6 महीने से मैं काम करने की हालत में नहीं थी. मैं एक बिना शक्ति की सीएम थी. मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती. मैं सीएम के रूप में आगे नहीं बढ़ना चाहती.

यह कुर्सी मेरे लिए कुछ नहीं है. पार्टी का चिन्ह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.’ ममता बनर्जी ने कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनावों की सटीकता पर भी सवाल उठाया था. उन्होंने कहा, ‘मैं सीएम के रूप में केवल तभी आगे बढ़ सकती हूं अगर लोग एक साहसिक कदम उठाने के लिए तैयार हों. हमें अपना वोट शेयर बढ़ाने की जरूरत है. बीजेपी का वोट लेफ्ट से आया है, यह एक गणित है.’ बता दें कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया है और 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीती हैं.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...