Breaking News

नगर के सिविल लाइन स्थित बाउंड्री वाल ढहाई, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर। सपा एमएलसी के बेटों ने दर्जन भर साथियो के साथ शहर के दीवानी चौराहे के पास स्थित पिता के कार्यालय के सामने खाली प्लाट पर निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल को देर रात ढहा दिया । सूचना पर पँहुचे भूस्वामी के पुत्र प्रशांत कसौधन द्वारा ऐतराज जताए जाने पर मौके पर मौजूद एमएलसी पुत्रो व साथ आये बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से दौड़ा लिया । पीड़ित द्वारा थाने व चौकी पर सूचना दी गई पर मामला एमएलसी से जुड़ा होने के कारण कोई भी मदद को खड़ा नही हुआ। अंततः पीड़ित की गुहार पर मामले में हस्तक्षेप करते हुए एसपी हिमांशू कुमार ने 5 नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।मामले की तह में जाने के बाद मिली जानकारी के अनुसार वर्षो पहले सपा एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह व उनके बेहद नजदीकी रहे कृष्ण चन्द्र कसौधन (कल्लू नेता) ने मिलकर ’दीवानी चौराहे के नजदीक अपने व एमएलसी के नाम प्लाट लिखवाया था ।

जिसका पूरा पैसा कल्लू नेता ने अदा किया था’ । एमएलसी शैलेन्द्र ने अपने हिस्से का पैसा बाद में कल्लू को देने की बात कही थी । ’कल्लू नेता की मौत के बाद एमएलसी ने उनके बेटे प्रशांत को बुलाकर उसकी जमीन सुरक्षित होने का भरोसा दिया था। बीते एमएलसी चुनावों के बाद प्रशांत ने अपनी जमीन घेरने की नीयत से जब काम शुरू किया तो एमएलसी ने चुनाव बाद अपना कब्जा लेने की बात कही । पिता के मित्र की बात मानकर प्रशांत ने काम बंद करवा दिया । लोकसभा चुनावों के बाद प्रशांत कसौधन ने एक बार फिर अपनी जमीन घेरने की एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप से सहमति मांगी । सहमति मिलने के बाद जमीन की नाप करा कर प्रशांत ने 8 फीट ऊंची दीवार खड़ी कर ली ।

करोड़ो की बेशकीमती जमीन जाते देख ’एमएलसी पुत्रो अखिलेश सिंह डिम्पल व शेखर सिंह की नीयत डोल गयी’। देर रात दर्जन भर साथियो के साथ मौके पर पंहुच 8 फीट ऊंची दीवार गिरा दी और विरोध कर रहे प्रशांत व उनके परिजनों को खदेड़ दिया । जानकर सूत्र बताते है कि इस काम मे एमएलसी की मौन सहमति थी । फिलहाल पुलिस ने ’कोतवाली नगर में अखिलेश सिंह डिम्पल, शेखर सिंह, भोला सिंह, गुड्डू तिवारी, अवनीश सिंह रिंकू’ व आठ -दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है वंही पीड़ित न्याय की फरियाद लेकर दर बदर भटक रहा है। जिले की जनता इस वाकये से हतप्रभ है वह पूर्व के घनिष्ट सम्बन्धो को वक्त के साथ लालच व बदनीयती से घिरा हुआ देख रहा है। देखना है ’लंबे राजनीतिक जीवन मे सुल्तानपुर के गांधी कहे जाने वाले एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह न्याय की मिसाल कायम करते है या लालच में रिश्ते व सम्बन्धो की बलि चढ़ाने वाला नया इतिहास लिखते है। सुल्तानपुर में एक नेता की अग्नि परीक्षा का समय इंतजार करता रहेगा।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...