Breaking News

‘देश का चौकीदार होने का दावा करने वाले मोदी विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार बन गए हैं-राहुल गाँधी

लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए गुरुवार को कहा कि गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा चीन की सहायता से बनवाई जा रही है. इस मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, जो सरदार पटेल का अपमान है.

मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन राहुल गुरुवार को सतना के बीटी मैदान में एक आमसभा को संबोधित कर रहे थे. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम सरदार पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरुष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, क्योंकि इसका निर्माण चीन कर रहा है. उन्होने कहा कि यह राष्ट्रभक्त, स्वंतत्रता संग्राम सेनानी और देश का निर्माण करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान है.

बता दें कि गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति बनकर तैयारी होने वाली है. गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी चाहते थे कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की एक ऐसी प्रतिमा बने जो दुनिया में सबसे ऊंची हो. नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा सपना पूरा होने जा रहा है. 31 अक्टूबर को पीएम मोदी इस मूर्ति का अनावरण करेंगे.इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘देश का चौकीदार होने का दावा करने वाले मोदी विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार बन गए हैं.’ राहुल ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों के साथ धोखा किया है.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...