Breaking News

दिल्ली: रिहायशी करोल बाग के एक होटल में लगी भीषण आग, 17 की हुई मौत

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के घने रिहायशी इलाके करोलबाग में स्थित एक होटल में मंगलवार की सुबह आग लग गई. इस दर्दनाक घटना में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब तक 17 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है. दरअसल, दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि इसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं. हालांकि, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं. हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुल 13 लोग लाए गए, जिनमें से सभी को मृत घोषित कर दिया गया.

वहीं लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में 5 लोगों को लाया गया, जिनमें से 2 की मौत हो गई. एक और जगह दो लोगों की मौत हुई है. उधर गंगा राम में तीन लोग घायल हैं. इस तरह से कुल अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इस आग की घटना में बर्मा के दो लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बर्मा से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे. 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था. इस घटना के बाद अब होटल पर कानून के उल्लंघन के आरोप लग रहे हैं. बताया जा रहा है कि होटल को 4 मंजिला इमारत की मंजूरी मिली थी, मगर यह 6 मंजिला है.

इसे लापरवाही बताया जा रहा है. होटल अर्पित पैलेस में सुबह 4 बजे आग लगी. अब तक 35 लोगों को होटल के भीतर से बाहर निकाल लिया गया है. पहले जो सूचना मिली थी, उसके मुताबिक, मरने वालों में से 7 पुरुष हैं और एक महिला और एक बच्चा शामिल है. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई है. यह होटल पांच मंजिला है. दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद थी और आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि, आग को बुझाने का ज्यादातर काम कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख 2 लोग होटल से भी कूद गए. फायर ऑफिसर विपिन ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए 30 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं. रेस्क्यू अभियान ख्तम हो गया है. कॉरिडोर पर लकड़ी के चौखट थे, जिसकी वजह से लोग उधर से नहीं निकल पाए.

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...