Breaking News

दिल्ली में कोरोना संक्रमित महिला जज को नहीं मिल रहा वेंटिलेटर, हालत बिगड़ी

दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहीं एक महिला जज को अस्पताल में वेंटिलेटर बेड की सुविधा नहीं मिल पा रही है। अदालत के सूत्रों ने बुधवार को इस बारे में बताया। तीस हजारी कोर्ट में तैनात मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट नूपुर गुप्ता दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 32 वर्षीय न्यायाधीश की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है और उन्हें वेंटिलेटर की सख्त जरूरत है। नूपुर गुप्ता 22 अप्रैल को संक्रमित हुई थीं और उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल का भर्ती कराया गया।

दिल्ली सरकार के ‘दिल्ली कोरोना ऐप’ के मुताबिक, शाम साढ़े चार बजे राजधानी में वेंटिलेटर के साथ आईसीयू के केवल पांच बेड ही उपलब्ध थे, जबकि इस तरह के कुल 1657 बेड हैं।

दिल्ली की द्वारका जिला अदालत में कार्यरत मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कामरान खान मंगलवार को निजी अस्पताल में कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए थे। राजधानी में कोरोना से न्यायिक अधिकारी की यह दूसरी मौत है। इससे पहले साकेत जिला अदालत में तैनात न्यायाधीश कोवई वेणुगोपाल की इसी बीमारी से मौत हो गई थी। द्वारका अदालत में तैनात मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कामरान खान की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 19 अप्रैल को स्थिति बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के विमहंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने भर्ती करने से पहले मजिस्ट्रेट के परिवार से अग्रिम राशि की मांग थी। जानकारी के मुताबिक, उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

दिल्ली हिंसा और गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रहे अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत का भी इलाज चल रहा है। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी के बीच मंगलवार को 24,149 नए मामले सामने आए, वहीं 381 और मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में संक्रमण और मौत के नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 10,72,065 हो गया तथा इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 15,009 हो गई। रिकवरी रेट सोमवार के 35.02 प्रतिशत की तुलना में कम होकर 32.72 फीसदी रहा।

इस बीच 73,811 लोगों की कोरोना जांच की गई, वहीं 17,862 मरीज स्वस्थ हुए, जिसके साथ ही यहां कोरोना को मात देने वालों की संख्या 9,58,792 हो गई। दिल्ली में अभी 98,264 एक्टिव मामले हैं जिनमें 54,578 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 31,570 हो गई है।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...