Breaking News

दिल्ली के भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन

पीएम नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा शोक जताया. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है. हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे. अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है.-नरेंद्र मोदी

लखनऊ : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का निधन हो गया है. पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत नाजुक बनी हुई थी. पिछले दो दिनों में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था.

इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने फिर एम्स पहुंचकर उनका हाल जाना था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और वाजपेयी के परिवार के साथ उनके स्वास्थ्य पर चर्चा भी की थी. गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे थे. एम्स की ओर से शाम 5.30 बजे जारी नए मेडिकल बुलेटिन में अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की जानकारी दी गई.

इस बीच अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर एसपीजी की टीम पहुंच गई है, पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कई जगह पर बैरिकेडिंग भी कर दी गई है. वाजपेयी के घर कई बड़े नेता पहुंचना शुरू हो गए हैं. देशभर में कई जगह वाजपेयी के स्वास्थ्य के लिए हवन किए जा रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने एम्स पहुंच उनका हाल जाना. इनके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी एम्स पहुंचे.पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली पहुंचे. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए. इसके अलावा बीजेपी शासित राज्यों की प्रदेश सरकारों ने सभी सरकारी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया.

आजीवन राजनीति में सक्रिय रहे अटल बिहारी वजपेयी लम्बे समय तक राष्ट्रधर्म, पाञ्चजन्य और वीर अर्जुन आदि पत्र-पत्रिकाओं के सम्पादन भी करते रहे हैं. वाजपेयी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्पित प्रचारक रहे हैं और इसी निष्ठा के कारण उन्होंने आजीवन अविवाहित रहने का संकल्प लिया था. सर्वोच्च पद पर पहुंचने तक उन्होंने अपने संकल्प को पूरी निष्ठा से निभाया.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...