Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में आज शाम तक बारिश की संभावना, लोगों को मिल सकती है उमस से राहत

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह उमस के साथ न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली एनसीआर में शाम तक हल्की बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश और आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को चार महीने के बारिश के मौसम के दूसरे भाग के पूर्वानुमान में कहा कि मॉनसून अगस्त और सितंबर में सामान्य रहने की उम्मीद है. गणना के रूप में, दो महीने की समयावधि में बारिश कुल मिलाकर देशभर में दीर्घावधि औसत (एलपीए) की सौ प्रतिशत रहने की संभावना है .

जिसमें आठ प्रतिशत अधिक या कम की आदर्श गलती हो सकती है. अगस्त में बारिश एलपीए की 99 प्रतिशत रहने की संभावना है जिसमें नौ प्रतिशत अधिक या कम की गलती हो सकती है. विभाग ने कहा कि पूर्वानुमान कहता है कि दक्षिण पश्चिम मॉनसून सत्र के दूसरे भाग के दौरान देशभर में बारिश सामान्य (एलपीए का 94-106 प्रतिशत) रहने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में मॉनसून कमजोर होने से उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जताई है.

गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियागया था. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार हैं, जो शनिवार तक जारी रह सकती है. उत्तर पूर्वी हिस्सों में निम्न वायुदाब का क्षेत्र बनने के कारण आज कहीं-कहीं बादलों की आवाजाही रहेगी तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि इस दौरान अगर हवाओं की गति अधिक रही तो मौसम के मिजाज में बदलाव भी आ सकता है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में चमक- गरज के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावनाएं हैं. गुरुवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, आगरा 28 डिग्री, गोरखपुर 27 डिग्री, बहराइच का 26 डिग्री, इलाहाबाद का पारा 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...