Breaking News

टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस साल सितंबर में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी। टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का शेड्यूल बेहद टाइट है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगस्त-सितंबर में तीन-तीन वनडे की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी और भारत के खिलाफ सितंबर में टी20 सीरीज के साथ कंगारू टीम टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियां पूरी करेगी। बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होना है।

रिपोर्ट मे कहा गया है, ‘ऑस्ट्रेलिया जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के बाद सितंबर में भारत में तीन टी20 मैच खेलेगी। इसके बाद कंगारू टीम वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ भी व्हाइट बॉल सीरीज खेलेगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार 2019 में भारत का दौरा किया था। तब दो मैचों की टी20 की सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम किया था। इसके अलावा उस दौरे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेली थी। वनडे सीरीज में भी मेहमान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 3-2 से मात दी।

टी20 विश्व कप का शेड्यूल और ग्रुप
टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-1 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम है। ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश है। इन आठ टीमों के अलावा 4 और टीमें पहले दौर के नतीजे के बाद सुपर-12 राउंड में पहुंचेंगी. टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले 16 से 21 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का दूसरा दौर यानी सुपर-12 राउंड 22 अक्टूबर से शुरू होगा। इस दिन मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और पिछली बार की उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी। यह मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...