Breaking News

टी-20 रैंकिंग में नंबर वन बनीं शेफाली वर्मा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से मंगलवार को महिला टी-20 रैंकिंग जारी की गई हैं, इसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा नंबर एक पर पहुंच गई हैं। अब शेफाली के पास 726 अंक हैं। वे मूनी से दो अंक आगे हैं। शेफाली वर्मा की कुल 726 रेटिंग है, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी हैं जिनके 724 प्वाइंट हैं। शेफाली ने पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के दौरान शीर्ष स्थान हासिल किया था।

वहीं शेफाली वर्मा की ओपनिंग जोड़ीदार स्मृति मंधाना को एक स्थान का नुकसान हुआ है। मंधाना अब महिला बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ चुकी हैं। उनके पास 706 अंक हैं और वो पहले स्थान पर काबिज शेफाली से 27 अंक पीछे हैं।

टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो भारतीय प्लेयर शामिल हैं, इनमें शेफाली के अलावा स्मृति मंदाना भी हैं। स्मृति को एक रैंक का घाटा हुआ है और वह नंबर तीन से चार पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी, मेग लैगिंग क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर पहुंची हैं।बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हाल ही में टी-20 सीरीज़ खेली जा रही थी, ऐसे में उसका ही असर टी-20 की रैंकिंग में देखने को मिला है। ‍‍

वहीं भारत की दीप्ति शर्मा नंबर तीन पर हैं, जिन्हें एक रैंक का फायदा हुआ है। दीप्ति की रेटिंग इस वक्त 315 प्वाइंट हैं, जबकि नंबर एक पर चल रहीं सॉफी के 370 प्वाइंट हैं।

शेफाली वर्मा ने 15 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर लिया था। शेफाली वर्मा का ताबड़तोड़ बैटिंग करने का तरीका हर किसी को पसंद आता है। अभी तक 28 टी-20 मैचों में शेफाली वर्मा के नाम 687 रन हैं और वह अभी तक 33 छक्के जड़ चुकी हैं।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...