Breaking News

जियो और फेसबुक के साथ आने से ‘डिजिटल इंडिया’ का सपना होगा पूरा, इसका लक्ष्य है बिजनेस और जीवन को आसान बनाना

अशोक यादव, लखनऊ। भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में हिस्सा खरीदने के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि अभी दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन मैं भारत में अपने काम पर एक अपडेट साझा करना चाहता हूँ।

फेसबुक जिओ प्लेटफार्म के साथ मिलकर काम कर रहा है हम एक वित्तीय निवेश कर रहे हैं और इससे भी अधिक, हम कुछ प्रमुख परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो पूरे भारत में लोगों को बिजनेस के नए अवसर देगा।

आपको बता दें कि दुनियाभर में फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी जिओ में 9.99 फीसदी हिस्सा 43, 574 करोड़ रुपये में खरीदा है।

मार्क जकरबर्ग ने कहा, मैं मुकेश अंबानी और पूरी जिओ टीम को उनकी साझेदारी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ मैं नई डील को लेकर बहुत उत्साहित हूँ। फेसबुक और व्हाट्सप्प का इस्तेमाल भारत के बड़े हिस्से में किया जाता है।

साथ ही भारत इस समय एक बड़े डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के दौर में है और जिओ इस समय करोड़ों भारतीय और छोटे बिजनेसमैन के लिए कारोबार आसान करने में मदद कर रहा है जिओ, भारत के छोटे कारोबारियों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाने में मदद कर रहा है।

मार्क जकरबर्ग कहते हैं कि यह विशेष रूप से अभी महत्वपूर्ण है, क्योंकि छोटे व्यवसाय हर अर्थव्यवस्था के लिए अहम होते हैं और उन्हें उन्हें मदद की आवश्यकता होती है। भारत में 6 करोड़ से अधिक छोटे व्यवसाय हैं और लाखों लोग नौकरियों के लिए उन पर निर्भर हैं।

लॉकडाउन में दुनियाभर के समुदायों के साथ, इन बिजनेसमैन में से कई को डिजिटल उपकरणों की आवश्यकता होती है। जिन पर वे भरोसा कर सकें और ग्राहकों के साथ बातचीत कर सकें और अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें।

यह ऐसी चीज है जिसकी हम मदद कर सकते हैं और इसीलिए हम भारत में लोगों और व्यवसायों की मदद के लिए जिओ के साथ साझेदारी कर रहे हैं और नए अवसर पैदा कर रहे हैं।

Loading...

Check Also

जनता कह रही है ‘‘प्रधानमंत्री जी चुप्पी तोड़ो जवाब दो’’ : कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार उत्तर प्रदेश के दौरे पर ...