Breaking News

जम्मू में ड्रोन हमलों के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने पहुंचे सीडीएस जनरल रावत

जम्मू। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जम्मू वायु सेना स्टेशन के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र (हाई सिक्योरिटी जोन) में संदिग्ध ड्रोन हमलों के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए यहां आये हैं।

गौरतलब है कि 27 जून को जम्मू वायु सेना स्टेशन पर संदिग्ध ड्रोन से दो बम गिराए गए जिसमें वायु सेना के दो कर्मी घायल हो गए थे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा,“ जनरल रावत जम्मू वायु सेना स्टेशन में ड्रोन हमले के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुधवार शाम जम्मू पहुंचे।”

उन्होंने कहा कि जनरल रावत सेना, पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों और खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। वह विशेष रूप से ड्रोन हमलों के बाद सीमाओं और आंतरिक इलाकों में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

वायु सेना स्टेशन हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है। अपुष्ट रिपोर्ट के अनुसार जनरल रावत वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर स्थिति की समीक्षा करने के लिए नियंत्रण रेखा और लद्दाख के अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा कर सकते हैं। उन्हाेंने कहा कि सेना ने नियंत्रण रेखा पर अपनी गश्त बढ़ा दी है और सीमा पार से ड्रोन हमलों और घुसपैठ के प्रयासों से निपटने के लिए आधुनिक उपकरण लैस किए गये हैं।

 
Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...