Breaking News

जम्मू में कड़ी चौकसी: राजौरी और कठुआ के बाद सांबा में भी ड्रोन के इस्तेमाल पर रोक

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी और कठुआ जिलों में ड्रोन के उपयोग पर रोक लगाने के बाद सीमावर्ती क्षेत्र सांबा जिला प्रशासन ने मंगलवार को ड्रोन और उड़ने वाली वस्तुओं के उपयोग, बिक्री और खरीद पर प्रतिबंध लगा दिया।

जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा गुप्ता की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया कि जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों से राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा लोगों या संपत्तियों को नुकसान, चोट या जोखिम पैदा करने के उद्देश्य से ड्रोन और उड़ने वाली वस्तुओं के संदिग्ध उपयोग के बारे में रिपोर्ट मिली है।

यह भी देखा गया है कि हाल के वर्षों में, मानव रहित हवाई वाहनों का उपयोग करके सामाजिक और सांस्कृतिक सभा में फोटो और वीडियो खींचने के लिए आम जनता विशेष रूप से युवाओं में एक प्रवृत्ति रही है।

जिलाधिकारी ने हालांकि कहा कि मैपिंग, सर्वेक्षण, निगरानी और अन्य आधिकारिक उद्देश्यों के लिए ड्रोन का उपयोग करने वाली सरकारी एजेंसियां ​​स्थानीय पुलिस स्टेशन और संबंधित कार्यकारी मजिस्ट्रेट को सूचित करेंगी।

उन्होंने कहा,“ इस आदेश का कोई भी उल्लंघन प्रासंगिक कानून के तहत दंडात्मक कार्रवाई को आकर्षित करेगा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सांबा इस आदेश को अक्षरश: लागू करना सुनिश्चित करेंगे।” गौरतलब है कि जम्मू वायु सेना स्टेशन जम्मू पर ड्रोन हमलों की पृष्ठभूमि के खिलाफ ड्रोन के उपयोग, प्रतिबंध, बिक्री और खरीद पर निर्णय लिया गया है।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...