Breaking News

जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल-बद्र के तीन आतंकवादी ढेर

अशाेक यादव, लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में स्थानीय आतंकवादी संगठन अल-बद्र के तीन सदस्य मारे गये जबकि एक नागरिक घायल हो गया। कश्मीर घाटी में गत 28 नवम्बर से जिला विकास परिषद के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ यह पहली मुठभेड़ थी।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने टिकेन गांव में सुबह अभियान छेड़ा। सुरक्षा बल के जवान गांव में एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायीं।

समर्पण के लिए बार-बार कहे जाने के बावजूद आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किये गये हैं। श्री कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक सादिक लोन उस समय गोली लगने से घायल हो गया , जब वह अपने घर से बाहर निकल रहा था। उसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच किसी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पुलवामा में भारत संचार निगम लिमिटेड समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है। कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...