Breaking News

जम्मू-कश्मीर: गर्मी के चढ़ते पारे से मिली राहत, बारिश के साथ गिरे ओले, घाटी में मौसम हुआ सुहावना

श्रीनगर: रियासत में शनिवार को चढ़ते पारे से राहत मिली। इस दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरे। दिनभर बादल छाए रहने से रियासत के अधिकतर हिस्सों में दिन का पारा सामान्य से 6-8 डिग्री लुढ़क गया है। घाटी में मौसम सुहावना बना हुआ है। यहां फिर ठंडक का अहसास हुआ है। इस बीच न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस के साथ गुलमर्ग सबसे ठंडा रहा। बारिश से दोपहर तक कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा प्रभावित रही। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शनिवार सुबह 11.30 बजे तक तेज बारिश के बाद हल्की धूप खिली। लेकिन पारे में जबरदस्त गिरावट आई है।

यहां दिन का पारा सामान्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस गिरकर 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू में दिन की शुरुआत हल्के बादलों के साथ हुई। सुबह हल्की बारिश के साथ हवा चली। हल्की बारिश के बाद शहरवासियों ने सार्वजनिक स्थलों पर जाकर सुहावने मौसम का लुत्फ उठाया। पिछले कुछ दिनों के मुकाबले बाजार में खरीदारों की चहल पहल बढ़ी। जम्मू में दिन का तापमान सामान्य से 4.2 डिग्री गिरकर 32.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में 4.9 मिलीमीटर बारिश से दिन का पारा सामान्य से 6.4 डिग्री गिरकर 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिला उधमपुर के कई हिस्सों में बारिश हुई। चिनैनी में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश से वाहनों की गति धीमी रही। मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार आगामी दिनों में राज्य के कई हिस्सों में इंद्रदेव मेहरबान रहेंगे। रविवार को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। लेकिन 13-14 मई को जम्मू और कश्मीर के कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद 15 से 17 मई को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। इसमें कश्मीर संभाग अधिक प्रभावित होगा।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...