Breaking News

प्रधानमंत्री के इस एकतरफे फैसले से असहमत हुई शहीद सीताराम की पत्नी, बोलीं पति की मौत के लिए मोदी जिम्मेदार

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में शहीद बीएसएफ जवान सीताराम उपाध्याय की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकतरफा संघर्ष विराम के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मेरे पति की मौत के लिए जिम्मेदार हैं.

शहीद की पत्नी रेशमी ने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान लगातार हमारे लोगों पर हमले कर रहा है, वहीं मोदी सरकार ने रमजान को देखते हुए जम्मू कश्मीरमें सीजफायर की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दिखावे के लिए फायरिंग करवा रही है. उधर सीताराम की शहादत पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

शहीद सीताराम उपाध्याय गिरिडीह जिले के उग्रवाद प्रभावित पीरटांड़ प्रखंड के पालगंज के रहनेवाले थे. उनके पिता ब्रजनंदन उपाध्याय यहां काफी दिनों से निवास कर रहे हैं. सीताराम उपाध्याय की शहादत की खबर सबसे पहले उनकी पत्नी को मिली, फिर सीताराम के भाई सोनू उपाध्याय को जानकारी दी गयी. घटना की जानकारी मिलने के बाद शहीद के गांव में मातम पसर गया जबकि घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. शहीद के भाई का कहना है कि सरकार पाकिस्तान पर हमला करे.

सीतराम उपाध्याय बीते 2 मई को अपने बेटे का मुंडन संस्कार करवा कर ड्यूटी पर लौटे थे. उन्होंने जुलाई में फिर से आने की बात कही थी. शहीद सीताराम के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी की उम्र तीन साल है और बेटा महज एक साल का है. शहीद सीताराम साल 2011 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे और उनकी शादी 2014 में हुई थी.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...