Breaking News

जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता अजय लल्लू, 14 दिन के लिए भेजे गए जेल

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कोरोना काल के बीच रजनीतिक उठापटक जारी है। साथ ही बस मामला अब रजनीतिक तूल पकड़ चुका है। आगरा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ़्तारी के बाद लखनऊ पुलिस देर रात अजय लल्लू को राजधानी लेकर पहुंची।

इस दौरान पुलिस ने अजय लल्लू का मेडिकल चेकअप कराया और कोरोना जांच करवाई। इसके बाद सीधे लखनऊ पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने अजय लल्लू को पेश किया। जहां उन्हे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

अजय लल्लू को लखनऊ लाने की सूचना पुलिस को पहले से ही थी। इसके चलते हजरतगंज से लेकर महानगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई। पुलिस ने अजय कुमार लल्लू का आगरा से सीधे महानगर स्थित सिविल में मेडिकल चेकअप कराया और कोरोना जांच करवाई।

इसके बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने उन्हे पेश किया गया, जहां से उन्हे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। अजय लल्लू के लखनऊ लाने की सूचना जैसे ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मिली वाह मिलने पहुंच गए। हालांकि भारी पुलिस बल होने के चलते कोई अजय कुमार लल्लू से नही मिल सका।

इस दौरान कांग्रेस विधान मंडल दल कि नेता आराधना मिश्रा अजय कुमार लल्लू के वकील सहित कांग्रेसी न्यायिक मजिस्ट्रेट क आवास पहुंचे। आराधना मिश्रा ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

गिरफ़्तारी के बाद से प्रदेश अध्यक्ष से बात तक नही हो सकी। इसके बाद सीधे आराधना मिश्रा सहित कई कांग्रेसी नेता तेलीबाग स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस पहुंच गए, जहां कार्यकर्ताओं ने देर रात तक प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

दरसल कांग्रेस की ओर से बॉर्डर पर खड़े श्रमिकों को छोड़ने के लिये एक हज़ार बस का इंतेज़ाम करने का दावा किया था। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से लगातार राज्य सरकार को पत्र लिख कर बस से श्रमिको को छोड़ने कि परमीशन मांगी गई थी।

कई दिनों तक दोनो तरफ़ से लेटर बाज़ी का दौर चलता रहा। वही प्रियंका गांधी से बस का विवरण सरकार से मांगा गया। इस पर प्रियंका गांधी के निजी सचिव की ओर से बसों का विवरण दिया। जिसमें कई बसों की जगह एंबुलेंस और ऑटो के नंबर थे।

जब इसकी जांच की गई तो जानकारी ग़लत देने की बात सामने आई। आरटीओ लखनऊ की ओर से मंगलवार रात हजरतगंज थाने में प्रियंका गांधी के निजी सचिव, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अन्य के खिलाफ 420 के साथ कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

लखनऊ पुलिस ने आगरा से अजय लल्लू को गिरफ्तार किया और देर रात उनका मेडिकल चेकअप कराने के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां से उन्हे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...