Breaking News

जब धोनी ने भारत के लिए बल्लेबाजी करने के साथ-साथ बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने में भी मदद की…

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे प्रैक्टिस मैच में 78 गेंद पर 113 रनों की पारी खेल खूब सुर्खियां बटोरी. लेकिन, मैच में जिस बात की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वह थी धोनी का बांग्लादेश को फील्डिंग सेट करने में मदद करना. धोनी ने भारत के लिए बल्लेबाजी करने के साथ-साथ बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने में भी मदद की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद फैंस ने ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है. शब्बीर से जब पूछा कि क्या धोनी फील्ड पर खड़े एक फील्डर को सही जगह बता रहे थे.

इस पर शब्बीर भी हंस पड़े और कमेंटेटर्स भी. भारतीय पारी का 39वां ओवर फेंका जाना था और स्ट्राइक पर महेंद्र सिंह धोनी थे. बांग्लादेश के स्पिनर सब्बीर रहमान गेंदबाजी कर रहे थे. सब्बीर जैसे ही ओवर की पहली गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़े तभी धोनी ने गेंदबाज को रुकने का इशारा किया. इसके बाद धोनी ने लेग साइड के एक फील्‍डर को सही जगह पर खड़े होने को कहा जिससे सब्बीर भी सहमत नजर आए और इसके लिए उन्होंने हाथ दिखाकर धोनी को धन्यवाद दिया. बता दें कि धोनी ऐसे खिलाड़ी है जो क्रिकेट को अच्छे से समझते हैं. वह पहली गेंद से 300वीं गेंद (50 ओवर) तक मैदान पर मैच को समझते हैं.

भारत के पास धोनी जैसा बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड वाला व्यक्ति विकेट के पीछे मौजूद है. फील्डिंग हो या डीआरएस कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान धोनी से इसके बारे में राय लेते हैं. धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दूसरे प्रैक्टिस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में शतक जड़ दिया. धोनी ने 78 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और सात छक्के शामिल थे.

धोनी की इस तूफानी पारी ने बता दिया कि वर्ल्ड कप में विरोधी गेंदबाजों के लिए उनके सामने टिक पाना आसान नहीं होगा. धोनी ने अपनी आईपीएल फॉर्म को बरकरार रखते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. बल्लेबाजी की दावत मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी भारत एक समय संकट में थी, लेकिन धोनी और राहुल ने अपने दम पर टीम को न सिर्फ अच्छी स्थिति में पहुंचाया बल्कि 359 रनों का विशाल स्कोर भी प्रदान किया. भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 95 रन से हराकर क्रिकेट महाकुंभ से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...