Breaking News

चीन – डेनियल झेंग बनेगे अलीबाबा समूह के अगले चेयरमैन जो जैक मा की जगह लेंगे

लखनऊ :  चीन के अलीबाबा समूह के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन जैक मा (54) ने सोमवार को अपने उत्तराधिकारी की घोषणा की। 46 साल के ग्रुप के सीईओ डेनियल झेंग अगले साल 10 सितंबर को चेयरमैन का पद संभालेंगे। तब तक जैक मा उन्हें साथ लेकर काम करते रहेंगे, ताकि जब झेंग जिम्मेदारी संभालें तो कोई दिक्कत ना हो। जैक मा 2020 में ग्रुप की एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग तक बोर्ड में बने रहेंगे 

जैक ने कहा की , “अलीबाबा की कमान डेनियल और उनकी टीम को सौंपना सही वक्त पर सही फैसला है। क्योंकि, उनके साथ काम करते हुए मैंने जाना कि वे जिम्मेदारियों के लिए तैयार हैं। सीईओ का पद संभालने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।”
रिटायर के बाद जैक मा टीचिंग, समाजसेवा से जुड़ेंगे – सोमवार को मा 54 साल के हो गए। वे अपने 55वें जन्मदिन (10 सितंबर 2019) पर रिटायर होंगे। उस दिन अलीबाबा ग्रुप की 20वीं एनिवर्सरी भी है। जैक मा ने सीईओ का पद 2013 में ही छोड़ दिया था। कारोबारी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद जैक शिक्षक और समाजसेवी की भूमिका में नजर आएंगे।अलीबाबा कंपनी बनाने से पहले वे इंग्लिश टीचर थे। उन्होंने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि टीचिंग करना सीईओ बनने से बेहतर है। वे यह काम ज्यादा अच्छी तरह कर सकते हैं।

60,000 डॉलर उधार लेकर शुरुआत: जैक मा ने दोस्तों से 60,000 डॉलर उधार लेकर 1999 में अलीबाबा डॉट कॉम की शुरुआत की थी। अलीबाबा ग्रुप अब एशिया की सबसे ज्यादा वैल्यू (420 अरब डॉलर) वाली कंपनी है। जैक मा 39.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ चीन के सबसे बड़े और एशिया के दूसरे बड़े अमीर हैं। जुलाई में रिलायंस के मुकेश अंबानी (48.3 अरब डॉलर) ने मा को पीछे छोड़ा था।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...