Breaking News

गृह मंत्रालय ने दिल्ली में डबल कोविड-19 टेस्ट की दी मंजूरी : सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 टेस्ट को दोगुना करने के निर्देश दिए थे, लेकिन गृह मंत्रालय के दबाव के कारण अधिकारी ऐसा नहीं कर रहे थे, लेकिन अब गृह मंत्रालय  ने राजधानी में टेस्ट डबल करने की अनुमति दे दी है।

जैन ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 टेस्ट को दोगुना करने के निर्देश दिए लेकिन गृह मंत्रालय के दबाव के कारण, अधिकारी ऐसा नहीं कर रहे थे। मुझे खुशी है कि मेरे पत्र के बाद, MHA ने स्पष्ट और इसे मंजूरी दे दी है और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही टेस्ट दोगुना हो जाएंगे।

“गृह मंत्रालय को पहले गुजरात, उत्तर प्रदेश और शेष भारत में कोविड-19 मामलों को देखना चाहिए, फिर दिल्ली के प्रबंधन के बारे में बात करनी चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टेस्ट को दोगुना करने के लिए दिल्ली के सीएम की मंजूरी के बावजूद, आदेश को एमएचए द्वारा भी मंजूरी दे दी गई थी।

हालांकि, MHA ने गुरुवार को दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए आरोपों का जोरदार खंडन किया, जिन्होंने दावा किया था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय उन्हें प्रति दिन कोविड-19 टेस्ट सीमा बढ़ाने की अनुमति नहीं दे रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब तक 167,604 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 150,027 लोग ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 90 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...