Breaking News

गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री आवास में हुआ कीर्तन, योगी ने की शिरकत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर सीएम आवास में हुए कीर्तन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुरु साहिब के कीर्तन में शिरकत करने का सौभाग्य मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु नानक देव जी से जो परंपरा शुरू हुई थी, वह सिर्फ सिखों के ही नहीं बल्कि देश की सुरक्षा के लिए थी। कोई भी ऐसा भारतीय नहीं है जो गुरु परंपरा का सम्मान नहीं करता है। जब बाबर के अत्याचार से धरती कांप रही थी, तब भी गुरु नानक जी ने उसकी बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। शस्त्र और शास्त्र का जो समन्वय यहां है वैसा कहीं भी नहीं है। उन्होंने कहा गुरु कृपा ही है कि कोई भी सिख कभी सिर नहीं झुकाता। गुरु नानक देव ने देश से बाहर भी जाकर लोगों को ज्ञान दिया।

गुरु नानक देव से जुड़ी जगहों और जानकारियों को सबको बताना चाहिए। सरकार और समाज मिलकर योजना बनाएं कि गुरू नानक जी से जुड़े स्थलों को कैसे बड़े स्तर पर बढ़ा सकते हैं। गुरु साहिब के कीर्तन में शिरकत करने का सौभाग्य मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु नानक देव जी से जो परंपरा शुरू हुई थी, वह सिर्फ सिखों के ही नहीं बल्कि देश की सुरक्षा के लिए थी। कोई भी ऐसा भारतीय नहीं है जो गुरु परंपरा का सम्मान नहीं करता है। जब बाबर के अत्याचार से धरती कांप रही थी, तब भी गुरु नानक जी ने उसकी बर्बरता के खिलाफ आवाज उठाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...