Breaking News

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान की मौत विचलित करने वाली: अखिलेश यादव

अशाेक यादव, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान एक किसान की मौत पर शोक व्यक्त किया और सत्तारूढ़ भाजपा पर निष्ठुर होने का आरोप लगाया।

शनिवार को यादव ने एक ट्वीट में कहा कि नव वर्ष के पहले दिन ही किसान आंदोलन में ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर एक किसान की शहादत की खबर विचलित करनेवाली है।

घने कोहरे व ठंड में किसान लगातार अपने जीवन का बलिदान कर रहे हैं लेकिन सत्ताधारी हृदयहीन बने बैठे हैं। भाजपा जैसा सत्ता का इतना दंभ व इतनी निष्ठुरता अब तक कभी नहीं देखी गई।

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक किसान की शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। एक अधिकारी के अनुसार बागपत जिले के भगवानपुर नांगल गांव के निवासी मोहर सिंह को पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

किसान संगठन बीकेयू के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जिन किसानों की मृत्यु हुई है, उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए।

वहीं किसान आंदोलन में हिस्सा ले रहे उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले एक बुजुर्ग किसान ने शनिवार को यूपी गेट पर आत्महत्या कर ली। मृतक किसान की पहचान 60 वर्षीय सरदार कश्मीर सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है किसान और केंद्र सरकार के बीच अब तक हुई बातचीत बेतनीजा रहने के कारण वे परेशान थे।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...