Breaking News

गन्ना किसानों की समस्याओं को तत्काल निस्तारित करें अधिकारी

गोण्डा। विकास कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा मेंडीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव ने कृषि, गन्ना व सिंचाई विभाग की समीक्षा की। गन्ना किसानों की पर्ची सबन्धी व घटतौली की शिकायतों पर डीएम ने जिला गन्ना अधिकारी से जांच रिपोर्ट देने तथा किसानों की पर्ची सम्बन्धी समस्या का समाधान अतिशीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति बेहद संवदेनशील है। गन्ना किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार निस्तारित किया जाय जिससे किसान गन्ना बेचने के लिए परेशान न हों। नलकूप विभाग की समीक्षा में ज्ञात हुआ कि जिले में 45 ट्यूबबेल विद्युत खराबी के कारण बन्द पड़े हुए हैं।

डीएम ने एक्सईएन विद्युत को एक सप्ताह के अन्दर सभी ट्यूबबेलों को चालू कराकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। नहर विभाग द्वारा नहरों के लिए जमीन क्रय का कार्य तेजी कराए जाने के निर्देश दिए। उद्योग विभाग की समीक्षा में डीएम ने उपायुक्त उद्योग को स्पष्ट निर्देश दिए कि उद्योग लगाने के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का साक्षात्कार कर उन्हें बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध करा दें। जिससे सरकार की मंशानुसार लोग रोजगार पा सकें। उपनिदेशक कृषि मुकुल तिवारी, जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव, जिला उपायुक्त उद्योग अश्वनि कुमार, जिला भूमि संरक्षण अधिकारी, ज्येष्ठ गन्ना निरीक्षक, एआर कोआपरेटिव रहे।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...