Breaking News

गंगा की लहरों में कोविड मृतकों के दर्द का सत्य बह रहा, परिवारों के लिए मुआवजे की मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड​​-19 से जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए शुक्रवार को मुआवजे की मांग की और कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने की दिशा में यह पहला कदम होगा। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान गंगा में शव बहाए जाने संबंधी एक खबर को साझा करते हुए राहुल ने कहा, ”गंगा की लहरों में कोविड मृतकों के दर्द का सत्य बह रहा है जिसे छुपाना संभव नहीं। पीड़ित परिवारों को हर्जाना देना न्याय की तरफ पहला कदम होगा।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की और कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गंगा नदी के किनारे मिले शवों के बारे में सच्चाई छिपाने के लिए राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। प्रियंका ने ट्वीट किया, ”कोरोना वायरस की दूसरी लहर के समय उत्तर प्रदेश की जनता असहनीय पीड़ा में थी व सरकार सच छिपाने के लिए गंगा किनारे दफनाए गए शवों से रामनामी हटाने और गंगा में तैरते शवों की सच्चाई छिपाने में व्यस्त थी।

योगी आदित्यनाथ को प्रदेश से माफी मांगनी चाहिए और पीड़ित परिवारों को तुरंत मुआवजा देना चाहिए।” प्रियंका ने नमामि गंगा परियोजना के प्रमुख के हवाले से आई एक खबर को भी साझा किया जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान नदी में शव बहाए गए।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...