Breaking News

खेलों पर फिर मंडराया कोरोना का साया, चीन में होने वाले एशियन गेम्स स्थगित

बीजिंग। चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण इस साल सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया। एशिया ओलिंपिक काउंसिल ने कहा कि एशियन गेम्स की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। इसे आगे कब करवाया जाएगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। एशियन गेम्स का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन के शिनजियांग प्रांत के हांगझोऊ समेत पांच शहरों में होना था।

खेलों की आधकारिक वेबसाइट पर बयान में कहा गया है, ‘‘एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 10 से 25 सितंबर, 2022 तक हांगझोऊ, चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा।’’ यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि चीन अभी कोविड-19 से जूझ रहा है। शंघाई में प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो कि मेजबान शहर हांगझोऊ से अधिक दूर नहीं है।

 चीन इन दिनों कोरोना की नई लहर के कारण मुश्किलों का सामना कर रहा है। चीन में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का कहर तेजी से बढ़ रहा है। एशियन गेम्स के अलावा भी चीन में होने वाले कई टूर्नामेंट्स पर कोरोना महामारी का असर देखने को मिला है। गुरुवार को ही वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...