Breaking News

खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं की फसल में लगी आग

उरई/जालौन। शहर कोतवाली क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम बोहदपुरा में आज शुक्रवार को बिजली विभाग की लापरवाही के चलते खेत के ऊपर से निकली जर्जर हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से खेत में खड़ी गेहूं फसल में आग लग गयी। आग लगने की सूचना खेत मालिक ने फायरब्रिगेड को दी। जब तक फायरब्रिगेड मौके पर पहुंच कर आग को बूझा पाती तब तक लाखों की फसल जलकर राख हो चुकी थी।मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम बोहदपुरा निवासी श्रीधर सिंह पुत्र रामनारायण सिंह ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से जर्जर हाईटेंशन लाइन निकली हुई है। जिसको ठीक करवाने के लिए कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी की गयी इसके बाद भी बिजली के जर्जर तारों को नहीं बदला जा सका।

जिसके चलते आज शुक्रवार की दोपहर हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से खेत में खड़ी लगभग दो लाख रुपये की गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना फायरब्रिगेड को दी गयी जब तक फायरब्रिगेड मौके पर पहुंच कर आग को बुझती तब तक पूरी फसल जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित किसान श्रीधर सिंह ने मामले की लिखित तहरीर कोतवाली पुलिस को दे दी है। आग लगने की सूचना खेत मालिक ने फायरब्रिगेड को दी। जब तक फायरब्रिगेड मौके पर पहुंच कर आग को बूझा पाती तब तक लाखों की फसल जलकर राख हो चुकी थी।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...