Breaking News

कोविड-19: महामारी के दौरान अनाथ हुए बच्चों की पहचान के लिए सर्वे करेगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार का महिला एवं बाल विकास विभाग उन बच्चों की पहचान करने के लिए एक सर्वेक्षण करेगा जो कोरोना वायरस महामारी के दौरान अनाथ हो गए हैं। विभाग ने कहा कि उसने 20 अधिकारी नियुक्त किए है जो शहर में अलग-अलग बाल देखभाल गृहों, संस्थानों और जिला कार्यालयों में सर्वेक्षण करेंगे।

अधिकारियों को जिला कल्याण समितियों और जिला बाल संरक्षण इकाइयों की मदद से 20 जुलाई तक सर्वेक्षण करने के लिए कहा गया है। दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा किए एक सर्वेक्षण के अनुसार, पिछले साल मार्च में महामारी शुरू होने के बाद से शहर में 2,000 से अधिक बच्चों ने कोरोना वायरस के कारण अपने माता-पिता में से किसी एक या दोनों को खो दिया जबकि उनमें से 67 ने अपने माता और पिता दोनों को खो दिया।

इसमें कहा गया है कि संक्रमण के कारण 651 बच्चों ने अपनी मां को खो दिया और 1,311 बच्चों ने अपने पिता को खो दिया। डीसीपीसीआर ने कहा था कि इन बच्चों की जानकारियां महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ साझा की गयी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 14 मई को कहा था कि उनकी सरकार महामारी के दौरान अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा और पालन-पोषण का खर्च वहन करेगी।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...