Breaking News

कोरोना संकट के तहत जनपद बलरामपुर में सिनेमाहाल 31 तक बंद, पुरे बलरामपुर में धारा 144 लागू, माॅल

लखनऊ, 17 मार्च। कोरोनो वायरस के प्रभाव को कम से कम करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार और प्रशासन का सबसे ज्यादा जोर इसके संक्रमण को रोकने पर है।

जिसके लिए लोगों को कम से कम घरों से निकलने, अनावश्यक सफर से बचने और भीड़ में न जाने की सलाह दी जा रही है। इसी क्रम में नेपाल सीमा से सटे यूपी के बलरामपुर जनपद में धारा 144 लागू कर दी गयी है। जिसके बाद किसी भी तरह के कार्यक्रम, लोगों के एक स्थान पर जमा होने आदि पर रोक लग गयी है।

जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश ने पूरे जनपद में निषेधाज्ञा लागू करते हुए कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सभी सिनेमाहाल, जिम, माल जैसे भीड़ भाड़ एकत्र करने वाले प्रतिष्ठानों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

अधिकारियों को निर्देशा दिया है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए। नेपाल सीमा पर सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाए। संदिग्ध मरीज मिलने पर तत्काल उसे निगरानी में लेकर अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग और सरकार के दिशा-निर्देश का पूर्णतः पालन करने को कहा गया है। बता दें कि नेपाल से सटा होने के चलते बलरामपुर जनपद कोरोना संक्रमण को लेकर काफी संवेदनशील है। हर दिन यहां सैकड़ों लोग सीमा पार कर काम और रोजगार की तलाश में आते-जाते हैं।

Loading...

Check Also

जनता कह रही है ‘‘प्रधानमंत्री जी चुप्पी तोड़ो जवाब दो’’ : कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार उत्तर प्रदेश के दौरे पर ...