Breaking News

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 295 आए नए केस, स्वास्थ्य विभाग ALERT

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों की संख्या भी आग की तरह बढ़ रही है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में रिपोर्ट किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में गाजियाबाद में कोरोना के 50 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि आगरा में 21 और मेरठ में 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है।

इसके अलावा वाराणसी में 8 और प्रयागराज-चित्रकूट में 4-4 मरीज मिले हैं। इसके अलावा बुलंदशहर में 2, ललितपुर और अलीगढ़ में 2-2 महराजगंज, कानपुर नगर, औरैया, झांसी, फतेहपुर और जालौन में पिछले 24 घंटे में 2-2 केस पाए गए हैं।

लखनऊ में दो छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छात्रों के संपर्क में आए 82 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके अलावा स्कूल को दो दिन के लिए बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है, वहीं दूसरी ओर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है। बीते 24 घंटे में कुल 223 मरीज डिस्चार्ज हुए और 295 नए केस आए हैं। फिलहाल, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1463 पर पहुंच गई है।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...