Breaking News

कैरिबियाई धरती पर भारत ने आठ साल बाद टी-20 सीरीज किया अपने नाम, वेस्टइंडीज को 22 रनों से दी मात

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को हरा दिया है। बारिश से बाधित मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 22 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। लगातार दो दिन में दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी धरती पर आठ साल बाद कोई टी-20 सीरीज अपने नाम की। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 (1) से सीरीज जीती थी, लेकिन 2017 में वेस्टइंडीज ने भारत पर 1-0 (1) से जीत दर्ज की थी। इसके पहले तीन टी-20 सीरीज का पहला मैच भी फ्लोरिडा में ही शनिवार को खेला गया था। भारत ने सीरीज के पहले मैच में विंडीज को 4 विकेट हराया। दूसरे टी-20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही।

भारतीय गेंदबाजों के दबाव के आगे तीन ओवर में ही दोनों कैरेबियाई बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। दूसरे ओवर में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी ही गेंद पर एविन लुईस (0) का बेहतरीन कैच लपका तो इसके बाद स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने सुनील नरेन (4) को भी लौटा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 167 रन बनाए। रोहित शर्मा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा। साथ-साथ उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्कों के मामले में क्रिस गेल के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। टॉस जीतकर भारत की बल्लेबाजी अच्छी रही। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। आठवें ओवर में शिखर धवन को कीमो पॉल ने बोल्ड करते हुए भारत को पहला झटका दे दिया। धवन 23 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद तीसरे नंबर पर आए कप्तान विराट और उप कप्तान रोहित ने मिलकर 48 रन जोड़े। सबकुछ ठीक चल रहा था। अच्छी लय में नजर आ रहे रोहित ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन रनगति बढ़ाने की कोशिश में वे 51 गेंदों में 67 रन बनाकर कॉटरेल का शिकार हुए। रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने एक बार फिर निराश किया और चार रन बनाकर चलते बने। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली (28) और फिर मनीष पांडेय भी छह रन बनाकर आउट हो गए। 19 ओवर तक भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर महज 147 रन ही था, लेकिन भारत ने अंतिम ओवर में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बटोरे। क्रुणाल पांड्या और रवींद्र जडेजा ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए छठे विकेट के लिए 24 रन की अविजित साझेदारी की और भारत को पांच विकेट पर 167 रन के स्कोर तक पहुंचाया। क्रुणाल ने 13 गेंदों पर दो छक्कों की मदद नाबाद 20 और जडेजा ने तीन गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद नौ रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो तथा कीमो पॉल ने एक विकेट लिया।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...