Breaking News

केरल: सीएम पिनराई ने नारायण गुरु के संदेशों का प्रचार करने की जरूरत पर दिया बल

वरकला, केरल। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा कि आज भी ऐसे लोग हैं जो संत-समाज सुधारक श्री नारायण गुरु के संदेशों को आत्मसात नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि आज जब मानव के मस्तिष्क में जहर घोलने के जानबूझकर प्रयास किये जा रहे हैं, ऐसे में नारायण गुरु के उपदेशों का प्रचार करने की बहुत आवश्यकता है।

गुरु द्वारा स्थापित प्रसिद्ध शिवगिरि मठ में वार्षिक शिवगिरि तीर्थयात्रा के 89वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए विजयन ने कहा कि उनके सन्यासियों और शिष्यों को वर्तमान में समाज में मौजूद दयनीय स्थिति में सुधार के लिए प्रभावी रूप से हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरु का वास्तविक संदेश मानवता के लिए प्रेम था और इसलिए उन्होंने जाति और धर्म की रेखाओं से ऊपर सोचने की कोशिश की।

विजयन ने कहा, ”लोगों के कुछ वर्ग इन दिनों मानव के दिमाग में जहर घोलने और समाज को पीछे धकेलने का प्रयास कर रहे हैं। गुरु के संदेशों को व्यापक रूप से प्रचारित करने का महत्व इस समय की आवश्यकता है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भी ऐसे लोग हैं जो गुरु के संदेशों को आत्मसात नहीं कर सके हैं। उन्होंने मठ के सन्यासियों से आग्रह किया कि वे तीर्थयात्रा के अलावा अन्य अवधि के दौरान भी संत-सुधारक के उपदेशों के प्रचार के लिए पर्याप्त व्यवस्था करें।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...