Breaking News

केरल की सियासी बिसात पर भाजपा ने खेला बड़ा दांव, मेट्रोमैन ई श्रीधरन को बनाया CM पद का दावेदार

भारतीय जनता पार्टी की केरल इकाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने केंद्रीय नेतृत्व से हाल ही में पार्टी में शामिल हुए ”मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन को केरल में विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का अनुरोध किया था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा है कि ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा, ” यदि राजग को मेट्रोमैन के नेतृत्व में राज्य में शासन का अवसर मिलता है तो हमें विश्वास है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधीन केरल में दस गुणा ताकत के साथ विकास कार्यों को लागू करेंगे।”

उन्होंने यहां पार्टी की एक बैठक में पेलारिवेत्तम फ्लाईओवर के निर्धारित समय सीमा से काफी पहले बस पांच महीने में पुनर्निर्माण समेत श्रीधरन की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने अपने नेतृत्व में निकाली गयी ‘विजय यात्रा’ के तहत आयोजित बैठक में कहा, ” उन्होंने पांच महीने में यह परियोजना बिना किसी भ्रष्टाचार के पूरा की।

यही वजह है कि हमने श्रीधरन एवं अपने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि उन्हें राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाए।” यह पहली बार है कि पार्टी ने संकेत दिया कि श्रीधरन राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

भाजपा के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ 24 साल लंबे कॅरियर के आखिरी समय में ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन बृहस्पतिवार को डीएमआरसी की वर्दी में दिखे। श्रीधरन (88) ने अपनी निगरानी में यहां एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय से काफी पहले पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा, ”यह अंतिम दिन होगा जब मैं वर्दी पहनूंगा।” श्रीधरन को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में दक्षता के लिए जाना जाता है।

श्रीधरन हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं। डीएमआरसी की वर्दी पहने श्रीधरन ने पलरीवत्तम फ्लाईओवर को उद्घाटन के लिए केरल सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम (आरबीडीसी) को सौंपने से पहले बृहस्पतिवार सुबह उसका जायजा लिया। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के पुननिर्माण का काम पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ था और अब यह तैयार है। राज्य सरकार इसके उद्घाटन की तिथि पर फैसला कर सकती है।

उन्होंने कहा, ”मैंने डीएमआरसी की वर्दी पहली बार दिल्ली में 1997 में पहनी थी और पिछले 24 साल से मैं यही कर रहा हूं।” श्रीधरन भाजपा के टिकट पर छह अप्रैल को होने वाले राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि डीएमआरसी के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा देने के बाद वह नामांकन पत्र भरेंगे। श्रीधरन वर्तमान में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य हैं। मेट्रोमैन ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि वे उन्हें मलप्पुरम जिले के पोन्नानी में उनके आवास से ज्यादा दूर विधानसभा सीट से नहीं उतारें।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...