Breaking News

कुमार केशव ने महात्मा गांधी के आदर्शों पर आगे बढ़ने और कर्तव्यनिष्ठा का किया आह्वान

राहुल यादव, लखनऊ/कानपुर।
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने अपने गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन व ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में 74वां स्वतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, कुमार केशव ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। सभी निदेशकों और उच्च अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता सेनानियों श्रद्धांजलि दी गई।इस अवसर पर मौज़ूद सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए, स्वतंत्रता संघर्ष और देश के अमर स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों को याद किया। प्रबंध निदेशक  कुमार केशव ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान शहीद भगत सिंह द्वारा दिए गए ऐतिहासिक भाषणों का ज़िक्र किया। साथ ही उन्होंने सभी कर्मचारियों से महात्मा गांधी के आदर्शों पर आगे बढ़ने और कर्तव्यनिष्ठा का आह्वान किया।
 कुमार केशव ने कहा, “सार्वजनिक परिवहन सेवा होने के नाते, यूपीएमआरसी पर अपने यात्रियों के प्रति बहुत सारी जिम्मेदारियाँ हैं और हमें इसे अपने संयुक्त प्रयासों से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि अनलॉक के बीच जब भी मेट्रो सेवा शुरू होंगी यूपीएमआरसी लखनऊ शहर के लोगों को सुरक्षित और सुगम परिवहन मुहैया करवाने को पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी इसी का पालन किया और लखनऊ मेट्रो के संपूर्ण ‘उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर’ के निर्माण कार्य को रिकॉर्ड समय में पूरा किया। इस बार भी हमें उसी दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना है।
वहीं, कानपुर मेट्रो परियोजना के लखनपुर स्थित कास्टिंग यार्ड में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर  अरविंद सिंह, परियोजना निदेशक (कानपुर मेट्रो परियोजना), उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कास्टिंग यार्ड परिसर में ध्वजारोहण किया। मौक़े पर मौजूद यूपीएमआरसी और कॉन्ट्रैक्टर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, “हम सभी का सिर्फ़ एक ही लक्ष्य होना चाहिए कि हमें कानपुर मेट्रो परियोजना के प्रयॉरिटी कॉरिडोर को विश्वस्तरीय मानकों के साथ नियत समय पर पूरा करना है और साथ ही, हमें परियोजना के आगामी कॉरिडोर्स के लिए भी तैयार रहना है।’ गौरतलब है कि कानपुर मेट्रो के पहले चरण के तहत 9 किलोमीटर के प्रायोरिटी कॉरिडोर पर निर्माण काम चल रहा है। ये कॉरिडोर आइआइटी कानपुर से मोतीझील तक है और इसे अगले वर्ष दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। 

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...