Breaking News

ओपी सिंह: अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी देने वाले युवक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

लखनऊ। युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी का मामला सामने आने के बाद हड़ंकप मच गया। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले को लेकर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इस घटना को गंभीरता से लेते हुए यूपी एटीएस ने 18 साल के उरई से उत्कर्ष द्विवेदी को गिरफ्तार किया है। ओपी सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि धमकी देने वाला आरोपी उत्कर्ष द्विवेदी बिटक्वाइन में हुए नुकसान पर एफबीआई के द्वारा कार्रवाई नहीं करने से नाराज चल रहा था।

इसी घटना से नाराज आरोपी ने वीओआईपी कॉल और ई-मेल के जरिए अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर हमले की धमकी दी थी। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एनआईए और यूपी एटीएस की टीमों को जांच के लिए लगाया है। वहीं अमेरिका की सुरक्षा एजेंसी एफबीआई से भी मदद मांगी है। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आरोपी ने कहा कि उसने पिता से पैसे लेकर 1000 यूएस डॉलर के बिटक्वाइन खरीदे व उनके दाम बढ़ने से खुुश होता रहा। इसी बीच उसकी चैट किसी व्यक्ति से हुई। जिसने उसे ज्यादा मुनाफे का लालच दिया और सारे बिटक्वाइन हड़प लिए। इसकी सूचना उसने घर पर या थाने पर नहीं दी, लेकिन एफबीआई को नाम से कॉल कर ई-मेल द्वारा दी।

एफबीआई से अपेक्षित सहयोग मिलने पर इसमें योजना बनाई और मियामी एयरपोर्ट कॉल करके धमकी। उसने कहा मैं एके-47 ग्रेनेड सुसाइड बेल्ट लेकर आऊंगा और सब को मार दूंगा। एफबीआई से कहो मुझसे बात करें, इसमें यह भी कहा कि मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर आऊंगा, कॉल करने के लिए इंटरनेट कॉल का प्रयोग किया। डीजीपी ने बताया कि युवक काफी तेज तर्रार है. आरोपी ने एफबीआई के अधिकारियों को 50 बार काॅल किया. एफबीआई ने इसकी सूचना एनआईए को दी. जिसके बाद यूपी पुलिस ने आरोपी को यूपी के जालौन से गिरफ्तार कर लिया।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...