Breaking News

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए दी नई सुविधा, नेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वालों को मिलेगा लाभ

लखनऊ : अगर आपका अकाउंट एसबीआई (SBI) में है तो य़ह खबर आपको खुश कर देगी. एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए यह खास सुविधा शुरू की है. बैंक की तरफ से शुरू की गई नई सुविधा का सबसे ज्यादा फायदा नेटबैंकिग इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को मिलेगा. इस सुविधा से आप नेट बैंकिग के जरिए चंद मिनटों में बैलेंस ट्रांसफर कर सकते हैं. बैंक की यह सुविधा 21 जुलाई से शुरू हो चुकी है.

बैंक ने अपनी इस सुविधा का नाम ‘क्विक ट्रांसफर’ रखा है. इस सुविधा से आप किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन पैसे भेज रहे है तो आपको उसकी डिटेल बेनेफिशियरी में एड करने की जरूरत नहीं है. आप बेनेफिशियरी डिटेल भरे बिना एक बार में 10 हजार रुपए और एक दिन में 25 हजार रुपए तक का ट्रांसफर कर सकते है.

अब तक यह था प्रोसेस
इससे पहले अगर आपको किसी व्यक्ति को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने होते थे तो आपको उनका अकाउंट बेनेफिशियरी में जोड़ना होता था और उसके बाद अकाउंट नम्बर, आईएफएससी कोड, बैंक की ब्रांच आदि डिटेल भरनी पड़ती थी. यह प्रोसेस पूरा होने के आधे घंटे बाद ही पैसे ट्रांसफर होते थे. लेकिन अब एसबीआई की इस सविधा के बाद यह चंद मिनटों में हो जाएगा.

इन्हें मिलेगी सुविधा
एसबीआई की तरफ से शुरू हुई इस सुविधा का लाभ केवल उन ग्राहकों को मिलेगा जो अपने एसबीआई खाते से एसबीआई खाते में ही पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं. यह सुविधा अन्य बैकों में ट्रांसफर के लिए नहीं हैं. अन्य बैंको में ट्रांसफर के लिए एनईएफटी या आईएमपीएस के जरिए ही पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. इस सुविधा की जानकारी स्टेट बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है.

इस सुविधा का फायदा सिर्फ नेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को ही मिलेगा. आपको बता दें कि एसबीआई के देशभर में करीब 32 करोंड़ ग्राहक हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस सुविधा का फायदा करोड़ों लोगों तक पहुंचेगा.

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...