Breaking News

उत्‍तर प्रदेश में 64 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित, दो की मौत

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण पुलिस कर्मियों को भी तेजी से अपनी चपेट में लेने लगा है। प्रदेश में अब तक 64 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से दो की मौत भी हो गई है।

वायरस के इस बढ़ते खतरे को देखते हुए डीजीपी एचसी अवस्थी ने हॉट स्पॉट में फ्रंट लाइन ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को पीपीई किट पहनकर ड्यूटी करना अनिवार्य कर दिया है। डीजीपी ने कहा है कि हॉट स्पॉट वाले सभी जिलों को पर्याप्त संख्या में पीपीई किट उपलब्ध करा दी गई है।

विभाग ने 10 हजार पीपीई किट पहले ही क्रय कर लिया था। कोरोना से प्रभावित पुलिसकर्मियों में सबसे ज्यादा 24 पुलिसकर्मी कानपुर के हैं, जबकि जिन दो पुलिसकर्मियों की इसके संक्रमण से मौत हुई है वे आगरा में तैनात थे।

इससे पहले सभी जिलों को हिदायत दी गई थी कि फ्रंट लाइन ड्यूटी पर भेजने से पहले पुलिसकर्मियों को विधिवत ट्रेनिंग दी जाए। उन्हें ठीक से समझाया जाए कि कोरोना पॉजीटिव या संदिग्ध कोरोना के मरीज के साथ किस तरह पेश आना है।

जोर देकर कहा गया था कि अग्रिम पंक्ति में तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरी सुरक्षा उपकरणों जैसे मास्क, ग्लब्स, पॉलीकार्बोनेट शील्ड और वाइजर आदि उपलब्ध कराएं जाएं और वे अनिवार्यतः इसका प्रयोग भी करें।

आकस्मिक सेवाओं के संचालन, स्वास्थकर्मियों की सुरक्षा एवं क्वारंटीन सेंटरों की निगरानी में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को भी इन्हीं हिदायतों का पालन करना होगा।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...